in , ,

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: जानिए कब जारी होगा पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: जानिए कब जारी होगा पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम

इलाहाबाद विश्वविद्यालय तथा इसके संघटक महाविद्यालयों के सत्र 2022–23 में परास्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों को अब इसका परिणाम आने का इंतजार है। अभी हाल ही में सूत्रों की खबर के अनुसार परास्नातक (पीजी) प्रवेश परीक्षा का परिणाम इसी सप्ताह जारी किया जा सकता है तथा अगस्त माह के आखिरी सप्ताह से एडमिशन प्रोसेस शुरू हो सकता है।

आपको बता दें कि इस बार कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा NTA द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CUET) के माध्यम से कराई गई है। परंतु इविवि द्वारा परास्नातक (पीजी) में एडमिशन के लिए एक अलग से प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई गई। NTA द्वारा आयोजित कराई जाने वाली CUET परीक्षा सितंबर में होनी हैं जबकि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इसके लिए प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परस्नातक प्रवेश परीक्षा के चेयरमैन प्रो. प्रशांत घोष ने बताया है कि पीजी प्रवेश परीक्षाओं का रिज़ल्ट तैयार हो चुका है बस उनका एक बार चेक होना बाकी है। इस प्रक्रिया के पूरी होते ही पीजी प्रवेश परीक्षाओं का रिज़ल्ट जारी कर दिया जाएगा। पीजी प्रवेश परीक्षा के सभी परिणाम इसी सप्ताह आएंगे। परिणाम आने के बाद विभागों को भेजे जाएंगे तथा अगस्त माह के अंतिम सप्ताह से विभाग अपने स्तर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर सकेंगे।

 

 

Written by Rishabh Patel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

किसानों के बाद अब इन महिलाओं के खाते में आएंगे 6000 रूपये, जानिए पूरी खबर

Sarkari Naukri 2022 : भारतीय डाक में निकलने वाली हैं 1 लाख पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन