in ,

UP Lekhpal Bharti : जल्द ही निकलने वाली हैं यूपी में लेखपाल के 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां 

UP Lekhpal Bharti : जल्द ही निकलने वाली हैं यूपी में लेखपाल के 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी में राजस्व लेखपाल के पदों पर भर्तियां की जाएंगी क्योंकि उत्तर प्रदेश में जल्द ही राजस्व लेखपाल के 5000 से अधिक पद खाली होने जा रहे हैं। इनमे से तो करीब 2000 पद तो लेखपालों के राजस्व निरीक्षक के पद पर प्रमोशन होने के कारण इसी महीने खाली हो जाएंगे। राजस्व लेखपाल के इन पदों पर भर्तियों के लिए राजस्व परिषद तैयारी में जुटा हुआ है। जल्द ही इसके लिए आयोग द्वारा ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी की जा सकती है।

जैसे कि उत्तर प्रदेश में लेखपालों के लिए 30,827 पद हैं। वर्तमान समय में इन कुल पदों में 11,318 पद रिक्त हैं तथा 19,509 पद भरे हुए हैं। इनमे से कुल रिक्त पदों में से 8085 पदों पर भर्तियों के लिए अभी हाल ही में UPSSSC द्वारा परीक्षा आयोजित कराई जा चुकी है। इस परीक्षा का परिणाम आने के बाद 8085 पदों पर भर्तियां हो जाएंगी तथा शेष बचे 3233 पद खाली पड़े रहेंगे।

अब करीब 2200 लेखपालों और अमीनों की राजस्व निरीक्षकों के पदों पर प्रमोशन होने से ये पद खाली हो जाएंगे। इस तरह कुल मिलाकर करीब 5000 से अधिक पद खाली हो जाएंगे। इसी को देखते हुए राजस्व परिषद जल्द ही लेखपालों के इन खाली पड़े पदों को भरने के लिए तैयारी कर रहा है।

 

 

Written by Rishabh Patel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

SSC Exam : SSC CHSL, MTS तथा हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियों की समय सारणी जारी

CUET PG 2022: सीयूईटी पीजी 2022 के लिए परीक्षा तिथियां हुई घोषित, यहां देखे पूरा शेड्यूल