in ,

UPSSSC LEKHPAL RESULT 2022: 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए यूपी लेखपाल परीक्षा में, जानिए कब तक जारी हो सकता है रिजल्ट

UPSSSC LEKHPAL RESULT 2022: 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए यूपी लेखपाल परीक्षा में, जानिए कब तक जारी हो सकता है रिजल्ट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा  यूपी लेखपाल की परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित की जा चुकी है। इस परीक्षा के लिए करीब 2.47 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसमें से 2,12,863 अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। अब परीक्षा देने के बाद उम्मीदवारों को इसके परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। तो आइए जानते हैं कि कब आ सकता है इस परीक्षा का रिजल्ट।

 

आपको बता दें कि अभी हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक UPSSSC द्वारा की गई आयोजित यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 का परिणाम अगले वर्ष तक आने की संभावना है। इस रिपोर्ट के अनुसार इस परीक्षा की आंसर शीट का मूल्यांकन तथा अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग आने वाले 3 महीने में की जाएगी। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट आने वाले अगले साल के मार्च तक आने की संभावना है। लेकिन अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

 

31 जुलाई,रविवार को संपन्न हुई यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा कई जिलों में नकल करते हुए अभ्यर्थियों को भी पकड़ा गया है। इस परीक्षा में एक नकल कराने वाली गैंग को भी पकड़ा गया है। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए यूपी एसटीएफ ने  अब तक करीब 23 लोगों को गिरफ्त में लिया है। यूपी एसटीएफ ने लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, गोंडा, बरेली, मेरठ तथा कानपुर से लोगों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गए अभ्यर्थियों के पास ब्लूटूथ डिवाइस थी जिसके द्वारा वो परीक्षा में नकल कर रहे थे। 

Written by Rishabh Patel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

देश में होने जा रहे हैं आज यानी 1 अगस्त से कुछ नियमों में बदलाव , पड़ सकता है आपकी जेब पर सीधा प्रभाव

IBPS PO Recruitment 2023 : 6 बैंकों में पीओ के  पदों पर निकली बंपर भर्तियां , IBPS ने जारी किया नोटिफिकेशन