in

देश में होने जा रहे हैं आज यानी 1 अगस्त से कुछ नियमों में बदलाव , पड़ सकता है आपकी जेब पर सीधा प्रभाव

देश में होने जा रहे हैं आज यानी 1 अगस्त से कुछ नियमों में बदलाव , पड़ सकता है आपकी जेब पर सीधा प्रभाव

देश में हर समय कुछ नियमों में कोई न कोई बदलाव होते रहते हैं। जो आपकी जेब पर सीधा असर डालते हैं। आज यानी 1 अगस्त से ऐसे ही कई बदलाव देश में होने जा रहे हैं जिनका प्रभाव आपकी जेब पर पड़ सकता है। इसलिए इन नियमों के बदलाव के बारे में जान लेना आवश्यक है। ये बदलाव नियम बैंकिंग क्षेत्र, आर्थिक हितों आदि से संबंधित हैं। तो आइए जानते हैं इन बदले हुए नियमों के बारे में

ITR भरने पर लग सकता है जुर्माना 

देश में Income Tax Return भरने की लास्ट डेट 31 जुलाई थी और ऐसे में यदि आपने अपना ITR नहीं भरा है तो जल्दी भर दीजिए नहीं तो इसका आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है। 

KYC नहीं कर पाएंगे किसान

PMKISAN सम्मान निधि के लिए KYC की लास्ट डेट 31 जुलाई थी । सरकार द्वारा पहले भी इस डेट को बढ़ाया जा चुका है। अब किसान 1 अगस्त से केवाईसी नहीं करा पाएंगे । यदि सरकार चाहे तो अंतिम तिथि आगे बढ़ा सकती हैं क्योंकि पहले KYC करने की अंतिम तिथि 31 मई थी जिसे बाद में 2 महीने और बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया था।

LPG की बढ़ सकती हैं कीमतें

देश में LPG की कीमतों में प्रत्येक महीने की 1 तारीख को बदलाव किया जाता है। इस बार भी हो सकता है कि 1 अगस्त से इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। घरेलू तथा कामर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में बदलाव हो सकता है क्योंकि पिछली बार कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कुछ कमी हुई थी एवं घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हुआ था।

अगस्‍त में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक 

देश में अगस्‍त महीने में बहुत से ऐसे त्योहार आ रहे हैं जिनके कारण बैंको में छुट्टी भी रहेंगी। ऐसे में बैंक बंद रहेंगे। इसलिए आप लोगों को बैंक में जो भी आवश्यक काम हो जल्द से जल्द कर लें।

Written by Rishabh Patel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

ECIL GOVT. JOBS :  ECIL ने निकाली बंपर भर्तियां , 10वीं पास करें आवेदन, बिना परीक्षा के होगा चयन, मिलेगा अच्छा वेतन

UPSSSC LEKHPAL RESULT 2022: 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए यूपी लेखपाल परीक्षा में, जानिए कब तक जारी हो सकता है रिजल्ट