in

प्रयागराज: दूल्हा बनने का देख रहे थे सपना, मेट्रीमोनियल साइट पर दुल्हन खोज रहे युवक को लग गया चूना

आज कल ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी ऐसा ही कुछ मामला उत्तरप्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज में देखने को मिला है। पीड़ित युवक प्रयागराज में किराए का कमरा लेकर पढाई कर रहा है। उस युवक ने एक मेट्रीमोनियल सोशल साइट पर अपनी शादी के लिए पंजीकरण किया था। इसके पश्चात उसी साइट पर एक लड़की के साथ उसका कॉन्टैक्ट हुआ। दोनो के बीच में बातें बढ़ी एवं उनके बीच दोस्ती हुई। दोनो ने शादी करने का फैसला किया । कुछ समय के बाद लड़की ने कोई बहाने से बार बार उससे रुपए मांगे। लेकिन जब एक बार युवक ने रुपए देने से मना कर दिया तो लड़की ने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया तथा शादी करने से ही मना कर दिया।

 

पीड़ित ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि 24 मई को युवक ने एक मेट्रीमोनियल साइट पर अपना पंजीकरण किया था। पंजीकरण करने के बाद उस साइट पर कीर्ति नामक लड़की से उसकी फ्रेंडशिप हुई। बाद में उसने बातचीत के दौरान बताया कि अभी वह पीजी की पढ़ाई कर रही है। उसके माता – पिता की मृत्यु हो चुकी है तथा वो अपनी दादी के साथ लखनऊ में रहती है।

 

इसी बातचीत होने के दौरान कुछ दिनों बाद उसने युवक से 1200 रुपये मांगे। युवक ने उसको ये रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके कुछ दिनों बाद लड़की ने बताया कि उसका मोबाइल फोन खराब हो गया है। उसे नया फोन लेना है इसलिए उसे तीन हजार रुपये जरूरत है। इसके बाद से ही लड़की ने कई बार युवक से किसी न किसी चीज के बहाने कई बार पैसे की डिमांड की। युवक ने जब पैसे देने से मना कर दिया तो तो लड़की ने शादी करने से मना कर दिया। यहां तक कि उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विचऑफ कर लिया। इसके बाद से ही युवक को समझ में आ गया कि वह ठगी का शिकार हुआ है। इस मामले को लेकर उसने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस मोबाइल नंबर के द्वारा लड़की की तलाश करने में जुट गई है।

 

Written by Rishabh Patel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

प्रयागराज बमबाजी : पढ़ाई करने की उम्र में कर रहे बमबाजी,बना रहे गैंग 

सरकारी नौकरी: TNPSC ने फील्ड सर्वेयर समेत पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 27 अगस्त तक करें आवेदन