in

एक साल तक रहेगा UPSSSC PET का रिज़ल्ट की वैधता, जाने ये ज़रूरी बात

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार आयोजित की जा रही प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों के पास आवेदन का आखिरी मौका है।इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जुलाई 2022 को समाप्त हो जाएगी। UPSSSC ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदनप्रक्रिया की शुरुआत 28 जून 2022 से की थी। PET 2022 के आयोजन की तारीख के संबंध में UPSSSC ने नोटिफिकेशन में कोई जानकारी नहीं दीहै। हालांकि UPSSSC के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक यह परीक्षा 18 सितंबर 2022 को आयोजित की जा सकती है। UPSSSC की ग्रुप C कीभर्तियों में हिस्सा लेनेके लिए अभ्यर्थियों का PET में शामिल होना आवश्यक है। UPSSSC की ग्रुप C नौकरियों के लिए इच्छुक छात्र को PET में अच्छास्कोर करना बेहद आवश्यक है।

कब तक रहेगी PET स्कोर कार्ड की वैल्य—

PET 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को जो स्कोर कार्ड मिलेगा, वो एक साल तक के लिए वैधता होगा। ऐसे में अभ्यर्थियों के मन में यह सवालउठना लाजमी है कि उनका स्कोर कार्ड परिणाम जारी होने की तारीख से या PET के लिए आवेदन शुरू होने की तारीख से एक साल तक के लिए वैलिडरहेगा। यानी UPSSSC PET का रिज़ल्ट जारी होने की तारीख से एक साल तक के लिए वैलिड रहेगा। 

कब तक रहेगा PET 2021 का रिज़ल्ट वैलिड-

राज्य में इससे पहले PET का आयोजन 24 अगस्त 2021 को किया गया था और इसका रिजल्ट 28 अक्टूबर 2021 को जारी किया गया था।UPSSSC द्वारा इस संबंध में दी गई जानकारी के मुताबिक PET 2021 का स्कोरकार्ड उसके जारी किए जाने की तारीख से एक साल तक यानी 27 अक्टूबर 2022 तक वैलिड रहेगा। आयोग द्वारा 27 अक्टूबर 2022 तक निकाली जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में अभ्यर्थी PET 2021 के रिज़ल्ट के आधार पर ही हिस्सा लेंगे।

PET के लिए कितने पदों पर निकली है भर्ती

UPSSSC PET 2021 में हिस्सा लेने वाले प्रतियोगी छात्रों को हजारों पदों पर निकली भर्तियों में हिस्सा लेने का मौका मिला है। PET 2021 में परीक्षादेने वाले अभ्यर्थियों के लिए UPSSSC ने अभी तक लेखपाल (8,085 पद), स्वास्थ्य कार्यकर्ता (9,212 पद), ITI इंस्ट्रक्टर (2,504 पद), सप्लाईइंस्पेक्टर और UDA, LDA (76 पद)तथा मुख्य सेविका (2,693 पद) पर भर्ती निकाली है। इनमें से कुछ परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और कुछ केलिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है।

Written by Anupam Jaiswal

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

शुरू हो चुकी है फ्लिपकार्ट सेल, मिल रहा है 80% तक का डिस्काउंट। टीवी, स्मार्टफोन सहित अन्य सामानों पर भारी छूट

यूपी स्कॉलरशिप : यूपी बोर्ड के इन छात्रों को मिलेगी 10 हजार रुपए तक की स्कॉलरशिप, जानें क्या हैं इसके लिए जरूरी योग्यताएं