in ,

Sarkari Naukri News: केंद्रीय विभागों के लंबे समय से खाली पड़े लगभग 10 लाख पदों पर की जाएगी भर्ती।

Sarkari Naukri News: केंद्रीय विभागों के लंबे समय से खाली पड़े लगभग 10 लाख पदों पर की जाएगी भर्ती।

जो युवा काफी लंबे समय से सरकारी नौकरी की रास्ता देख रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। देश के केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा लोकसभा में दी गई जानकारी के अनुसार देश के केंद्रीय विभागों में लंबे समय से काफी बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं। उनके द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि 1 March , 2021 तक देश के केंद्रीय विभागों में लगभग 9.80 लाख के करीब तक पद रिक्त थे। जबकि इन केंद्रीय विभागों में स्वीकृत पदों की संख्या लगभग 40.35 लाख के आसपास है।

अभी हाल ही में आई व्यय विभाग की एक वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार देश के भिन्न भिन्न केंद्रीय विभागों तथा मंत्रालयों में एक March, 2021 तक 40,35,203 पद स्वीकृत थे। जिनमे से सिर्फ 30,55,876 पदों पर ही कर्मचारी भर्ती थे तथा ,9.79 लाख के करीब पद खाली पड़े थे। 

खाली पड़े पदों पर होंगी मिशन मोड में भर्तियां

केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में बताया देश में कि केंद्र सरकार के भिन्न भिन्न मंत्रालयों तथा विभागों के साथ संबंधित तथा अधीनस्थ कार्यालयों में भर्तियां रिटायरमेंट, प्रोमोशन, इस्तीफा तथा मृत्यु आदि के कारण होती हैं। लोकसभा में उन्होंने देश के विभिन्न संबंधित मंत्रालयों तथा विभागों से निवेदन किया है कि काफी लंबे समय से खाली पड़े पदों पर भर्ती करने के लिये मिशन मोड में काम की शुरुआत की जाए।

 

पीएम मोदी ने लंबे समय से खाली पड़े पदों पर भर्ती करने के दिए निर्देश

 

आपको पता ही होगा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी ने पिछले कुछ दिनों में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों में खाली पड़े लगभग 10 लाख पदों को आने वाले अगले डेढ़ साल में भरने के लिए कहा था। प्रधानमंत्री ने इन सभी पदों पर मिशन मोड में भर्ती करने के लिए भी कहा था।  

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

सरकारी नौकरी 2022: कर्मचारी चयन बोर्ड में निकली भर्ती , 92000 मिलेगी सैलरी

BARC सरकारी नौकरी : भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन