in

दुल्हन के लिए लाएंगे आप जितना ही कीमती तोहफा, आपको खाने को मिलेगा उतना ही स्वादिष्ट एवं जायकेदार खाना

दुल्हन के लिए लाएंगे आप जितना ही कीमती तोहफा, आपको खाने को मिलेगा उतना ही स्वादिष्ट एवं जायकेदार खाना

अगर लोगों से पूछा जाए कि वो शादी में क्यों जाते हैं तो अधिकतर लोगों का मानना है कि वो शादी में एन्जॉय करने जाते हैं जहाँ पर वो अपने रिश्तेदारों, परिवार वालों और दोस्तों के साथ मिलकर खूब मस्ती करते हैं और शादी में बने स्वादिष्ट पकवानो और खाने को खाते हैं। देखा जाए तो आजकल शादियों में होने वाले ख़र्चों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। आमतौर पर देखा जाता है कि यदि लोग शादी में जाते हैं तो वो दूल्हा-दुल्हन के लिए कुछ न कुछ तोहफा या फिर तोहफे के रूप में धनराशि लेकर जाते हैं। देखा जाए तो अधिकतर दूल्हा-दुल्हन तोहफे के रूप में नगद धनराशि ही पसंद करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी दुल्हन के बारे में जिसने शादी में आने लोगों के सामने एक शर्त रखी कि जो शादी में जितना कीमती और महंगा तोहफा लाएगा उसको उतना ही स्वादिष्ट एवं लज्जतदार खाना खाने को मिलेगा।

दुल्हन ने शादी में आने वाले रिश्तेदारों के सामने रखी एक अजीबोगरीब शर्त

दरअसल यह खबर एक अमेरिका में हुई शादी समारोह की है। डेली स्टार न्यूज़ के अनुसार , अमेरिका में एक दुल्‍हन ने शादी में पधारने वाले रिश्तेदारों एवं महमानों के सामने स्वादिष्ट एवं जायकेदार खाना खिलाने से पहले एक अजीबो गरीब शर्त रखी। इस शर्त के अनुसार, जो मेहमान दूल्हा दुल्हन को कीमती तोहफा देंगे तो उनको खाने में प्रीमियम खाने की लिस्ट परोसी जाएगी। इसके अलावा दुल्हन ने शादी में आए मेहमानों के लिए भिन्न-भिन्न प्रकार के मेन्‍यू की लिस्ट भी तैयार करवाई । इस लिस्ट के अनुसार जो मेहमान उन्हें 2 लाख से ज्यादा का तोहफा देगा, उसको खाने में प्रीमियम प्‍लैटिनम मेन्यू वाला खाना परोसा जाएगा।

शादी में आने वाले मेहमानों को चार प्रकार के भागों में बांटा।

शादी में आने वाले मेहमानों को चार भागों में ‘लविंग गिफ्ट, गोल्डन गिफ्ट, सिल्वर गिफ्ट’ और प्लेटिनम गिफ्ट’ नामक भागों में बांटा गया। इस शादी का मेन्यू कार्ड सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मेन्यू के आधार पर मेहमानों को खाना परोसने की हरकत को नीच बताया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए शादी के मेन्यु कार्ड के अनुसार, शादी में आया हुआ मेहमान जो 18,025 रुपए तक का तोहफा देगा, उसको खाने में रोस्‍टेड चिकन और स्‍वोर्डफिश परोसा जाएगा।

सिल्‍वर कैटेगरी वाले खाने के मेन्यू में थी खाने की ये चीजें

खबर के अनुसार , शादी में सिल्‍वर कैटेगरी का मेन्यू भी रखा गया था। इस मेन्यू के अनुसार 36 हजार रुपए तक का तोहफा देने वाले मेहमानों के किये स्लाइस्ड स्टेक और पोच्ड सैल्मन खाने को दिया गया । इस शादी में एक गोल्‍ड कैटेगरी भी रखी गयी थी । इसके अनुसार जो मेहमान 36 हजार से 73 हजार रुपए तक के बीच का तोहफा देगा उन लोगो को खाने में मिग्नॉन और लॉबस्टर टेल दी जाएगी।

2 लाख रुपये की धनराशि का तोहफा देने वाले मेहमानों लिए कुछ ख़ास

इस शादी-समारोह का मेन्यू कार्ड यहीं पर खत्म नही हुआ। इस शादी में 1 लाख 90 हजार या इससे अधिक कीमत का तोहफा देने वालों को प्लैटिनम कैटगरी में रखा गया। इस शादी में शाकाहारी लोगों के लिए बहुत कम विकल्प था। लेकिन जो लोग शाकाहारी थे, शाकाहारी भोजन खाने वाले लोगों को प्‍लैटिनम श्रेणी में रखा गया था। तोहफे के रूप में नगद धनराशि देने वाले लोगों को भी एक अलग भाग में रखा गया था ।

कुछ समय से यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है लोग इस पोस्ट को देखकर भिन्न भिन्न तरह का रियेक्ट कर रहे हैं।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

IBPS Recruitment 2022: बैंक में 6 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां ,जानिए कैसे करें आवेदन

CUET 2022: कल से प्रारंभ होने जा रही है सीयूईटी प्रवेश परीक्षा , कैंडिडेट्स परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले इन बातों का रखें विशेष ध्यान