in

Khabar Jara Hatke : सोते समय देखा करोड़पति बनने का सपना, लगी लॉटरी और बन गया करोड़पति

Khabar Jara Hatke : सोते समय देखा करोड़पति बनने का सपना, लगी लॉटरी और बन गया करोड़पति

दुनिया के सभी इंसानो का यह सपना होता है कि उसके पास बहुत सारा धन, रुपया पैसा हो , शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो ये नहीं चाहता होगा। कुछ लोग अपने सभी सपनों को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं तो कुछ लोग भाग्य के भरोसे बैठे रहते हैं और सपने देखते रहते हैं। क्या सोते वक्त देखे सपने सच भी होते हैं? जी हां होते ही होंगे क्योंकि कुछ ऐसा ही देखने को मिला है कि एक व्यक्ति के साथ जो उसने सपने में देखा और उस पर अमल करने मात्र से ही उसके ऊपर रुपयों की बरसात हो गई।

बात है अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाले अलोंजो कोलमैन नामक एक व्यक्ति की जिसका एक ऐसा सपना सच हुआ है कि जो कोई व्यक्ति सोच भी नहीं सकता है। उसने नींद में सपना देखा कि उसने लॉटरी जीतकर करोड़पति बन गया है उसके बाद से ही उसने अपनी किस्मत आजमाई और जीत ली लॉटरी जैकपॉट। सिर्फ डेढ़ सौ रुपए में लॉटरी टिकट खरीद कर उसने लगभग 2 करोड़ रुपये तक की रकम जीत ली।

जो उन्होंने लॉटरी में दांव खेला वो सपने में देखा , लॉटरी जीते और बन गए करोड़पति

रिटायर्ड कर्मचारी कौलमैन ने बताया कि उन्होंने लॉटरी जैकपॉट में किस्मत आजमाने का फैसला उस रात में देखे गए सपने के द्वारा ही किया। उसने नंबरों का वही सेट लिया जो उन्होंने सपने में देखे थे , लॉटरी उसी नंबर के आधार पर ही चुना । बैंक ए मिलियन ड्राइंग में उन्होंने जो दांव खेला उसमे उन्होंने 13-14-15-16-17-18 नंबरों के सेट का उपयोग किया और लॉटरी के रूप में बंपर रकम जीतने में कामयाब रहे चूंकि वो बोनस अंक से थोड़ा चूक ज़रूर गए परंतु ढाई सौ डॉलर मतलब कि करीब 2 करोड़ की लॉटरी जीत गए । इतनी बड़ी लॉटरी लगना कोई छोटा काम नहीं । इसिलए उन्हें बोनस अंक से चूकने का कोई अफसोस भी नही हुआ।

सपना देखकर लॉटरी जीतने का अब तक नहीं हो रहा यकीन

लॉटरी जैकपॉट के द्वारा बंपर राशि जीतने का सपना देखकर ही लाखों लोग टिकट खरीद कर अपनी किस्मत आजमाते हैं जिनमे उनके कई सपने जुड़े रहते हैं। लगभग 40 लाख लोगों में ये जैकपॉट किसी को लगता है। टॉप 3 पुरस्कार के रूप में पहली राशि लगभग साढ़े 6 करोड़, दूसरी राशि लगभग 3 करोड़ 94 लाख और तीसरी राशि लगभग 2 करोड़ रुपये का है। कोलमैन ने बताया कि उन्हें अब लॉटरी जीतने के बाद भी यकीन नहीं हो पा रहा है कि उन्होंने यह लॉटरी सपने में देखे गए नंबर के आधार पर जीती, उसी के आधार पर खेला और बम्पर राशि जीते। अपने इस सपने को सच करने के लिए उन्होंने सिर्फ 2 डॉलर मतलब की 158 रुपए ही खर्च किए तथा 2 करोड़ का भारी राशि जीत गए।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

Allahabad university : एक ही बार एडमिशन लेने पर अब मिलेगी MSc और PhD की डिग्री

KBC 14- हुआ एक नया बदलाव और जुड़ा नया पड़ाव , 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब न दे पाने पर भी मिलेंगें 75 लाख