in

CUET UG 2022 Admit Card: जानिए कब जारी होगा सीयूईटी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

CUET 2022
CUET 2022

चूकिं ज्ञात है ही कि 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके या जिनका रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। जो विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा के लिये केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त करना चाह रहे हैं उन्हें अब एक ही प्रवेश परीक्षा यानि कि सीयूईटी यूजी देनी पड़ेगी।
इस परीक्षा के द्वारा ही केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश पा सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है तथा परीक्षा में सम्मिलित होना चाह रहे हैं वे अपना एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर अपने पास रखें।

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानि कि सीयूईटी (यूजी) 2022 परीक्षा के आयोजन की शुरुआत 15 जुलाई से होगी। लगभग 9 लाख 50 हजार से अधिक छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया है। अब इसी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड का इंतजार है। सूत्रों के द्वारा पता चला है कि एडमिट कार्ड परीक्षा के 4 दिन पहले यानी कि 11 जुलाई को जारी होंगे । बल्कि छात्रों के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप इसी सप्ताह में जारी करने की सूचना है. जिससे कि छात्रों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में कोई परेशानी न हो। ज्ञात हो यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा की जा रही है। इस परीक्षा का आयोजन भारत के 554 शहरों में तथा विदेश के 13 शहरों में आयोजित की जाएगी।

इन तारीखों को सम्पन्न होगी सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा:

सीयूईटी यूजी 2022 प्रवेश परीक्षा की शुरुआत 15 जुलाई से होगी तथा इसके बाद 16,19,20 जुलाई तथा 4,5,6,7,8,10 अगस्त को होंगी । आखिरी चरण 10 अगस्त 2022 को होगा ।
सीयूईटी(UG) का आयोजन CBT मोड में किया जाएगा।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0
Allahabad univesity

Allahabad University : AU Free Upsc coaching इलाहाबाद यूनिवर्सिटी दे रहा फ्री कोचिंग , जाने कैसे करे आवेदन

Allahabad university : एक ही बार एडमिशन लेने पर अब मिलेगी MSc और PhD की डिग्री