in

आज से जारी होंगे इविवि प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट, 27 अक्टूबर से कॉउंसलिंग शुरू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध डिग्री कॉलेजों में बीए बीएससी बीकॉम पाठ्यक्रम में नए सत्र में दाखिले के लिए आज यानी 25 अक्टूबर 2020 को यूजीएटी का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। यह रिजल्ट इलाहबाद की ऑफिशियल वेबसाइट जारी किया जायेगा। जो स्टूडेंट्स इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध डिग्री कॉलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे। वे सभी स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगें। इसके बाद 27 अक्टूबर को दाखिले की खिड़की खुल जाएगी। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार काउंसिलिंग ऑनलाइन मोड में कराई जाएगी।

विज्ञान संकाय, इलाहाबाद विश्वविद्यालय

स्टूडेंट्स यूजीएटी का रिजल्ट इविवि की ऑफिशियल वेबसाइट www.allduniv.ac.in से परिणाम देख सकेंगे। 27 अक्टूबर से 28 अक्टूबर के बीच पीजीएटी और विधि समेत अन्य पाठ्यक्रम के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। इसके बाद इन पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए विभागों से काउंसिलिंग कराई जाएगी। इसके अलावा पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा दीपावली के बाद कराई जाएगी। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है। इसी के साथ संघटक कॉलेजों में भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

इविंग क्रिस्चियन कॉलेज, प्रयागराज

ईसीसीप्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

ईसीसी भी 25 अक्टूबर 2020 को प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। प्रवेश समिति के अध्यक्ष डॉ. जस्टिन मसीह ने बताया कि 25 अक्तूबर को यूजीएटी का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। उसके बाद 26 अक्टूबर और 27 अक्टूबर को चयनित एवं 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को वेटिंग लिस्ट के स्टूडेंट्स का प्रवेश होगा। इसके बाद 2 नवंबर और 4 नवंबर 2020 के बीच सुबह 10.00 बजे से दोपहर तीन बजे तक ऑफलाइन मोड में महाविद्यालय परिसर में अभिलेखों का परीक्षण होगा। इसके बाद 9 नवंबर 2020 से ऑनलाइन मोड में नए शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षाएँ चलेंगी। वहीं, पीजी में एडमिशन की प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में इंटरव्यू के आधार पर होगी।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

प्रयागराज में रबीन्द्रनाथ टैगोर की रचना ‘गीतांजलि’ का गवाह शांता निवास हुआ ज़मीदोंज

इविवि यूजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, जानिए किसने किया इंट्रेंस टॉप