in

इविवि में अंतिम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने के लिए समाजवादी छात्रसभा के छात्रनेताओं का अनशन

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की सेमेस्टर-वार्षिक परीक्षा के विरोध में बुधवार को समाजवादी छात्रसभा से जुड़े छात्रनेताओं और इविवि के छात्रों ने छात्रसंघ भवन पर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। छात्र सभी को सामान्य तरीके से प्रमोट करने की मांग पर अड़े हैं। 

इविवि में छात्रसभा का क्रमिक अनशन

छात्रनेताओं की मांग सभी वर्ष के छात्रों को प्रमोट करे यूजीसी:

अजय सम्राट के नेतृत्व में छात्रसंघ भवन पर covid-19 जैसी वैश्विक महामारी में परीक्षा प्रमोट करने को लेकर क्रमिक अनशन शुरू हुुुआ। सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता गुड्डू ने कहा इस लोकतंत्र में कानून का शासक है कानून न्याय की दासी है सभी छात्रों को एक समान देखा जाए केंद्र सरकार से हमारी मांग है की सभी छात्रों को प्रमोट करें अन्यथा यह आंदोलन आगे भी चलता रहेगा।वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने कहा हमारी प्रमुख मांगे सभी छात्र छात्राओं को चाहे वह प्रथम वर्ष के हो या अंतिम वर्ष के हो सभी को जनरल प्रमोट कर दिया जाए।

सभी छात्राओं को दिया जाए लैपटॉप और डाटा तब हो ऑनलाइन क्लास और परीक्षा:

ऑनलाइन कक्षाएं तभी चलें जब प्रत्येक छात्र छात्राओं के प्रतिदिन 2GB डाटा नेट एक लैपटॉप दिया जाए। बिना क्लास के कोई परीक्षा न ली जाए।

इविवि प्रशासन द्वारा कैम्पस में सेनिटाइजेशन टनल मशीन और थर्मल स्‍क्रीनिंग के यंत्र उपलब्‍ध कराया जाए:

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कोविड-19 से निपटने के लिए सैनिटाइजेशन टनिल मशीन व थर्मल टेस्टिंग यंत्र सभी विभागों सभी कार्यालयों व सभी छात्रावासों में उपलब्ध करा दिया जाये।

इस दौरान धरना स्थल पर रोहित यादव सावन, जितेंद्र धनराज, आनंद पटेल, विवेक यादव राणा, शुभम सिंह, मोहम्मद सलमान, मुकेश कुमार, अनीश यादव आदि छात्र उपस्थित रहे।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

इविवि में महामना की 9 फीट ऊंची प्रतिमा का हुआ अनावरण

आज़ाद थे, आज़ाद हैं और आज़ाद रहेंगे – आज़ाद जयंती पर विशेष