in

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और कॉलेजों के अंतिम वर्ष के 15 हजार छात्र परीक्षा देंगे

प्रयागराज इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कॉलेजों में स्नातक अंतिम वर्ष एवं पीजी और प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर के लिए करीब 15 हजार छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इविवि ने पहले से ही 17 अगस्त से परीक्षा कराने की तैयारी की थी लेकिन अब यूजीसी का स्पष्ट आदेश आने के बाद तय तिथि से परीक्षा कराई जा सकती है। इविवि एवं कॉलेजों के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के 15 हजार छात्रों को परीक्षा देनी होगी। सरकार ने 30 सितंबर के बाद स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने का आदेश दिया है

इससे पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षा 17 अगस्त से कराने की तैयारी की थी। इस पर कुलपति संग परीक्षा नियंत्रक की बैठक भी हो चुकी है। लेकिन ठोस निर्णय नहीं लिया गया था। बैठक में यह भी चर्चा हुई थी कि प्रथम, द्वितीय वर्ष के छात्रों को सीधे अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। शीतकालीन अवकाश (15 दिसंबर के बाद) से इन छात्रों की परीक्षा कराने की तैयारी चल रही है।

विदित हो कि इविवि एवं कॉलेजों में तीन मार्च से स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हुई थी। कोरोना के चलते यह परीक्षाएं 18 मार्च से स्थगित कर दी गई है। स्नातक की परीक्षा में शामिल होने के लिए तकरीबन 40 हजार छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। हालांकि परीक्षा कराने को लेकर इविवि प्रशासन कुछ कहने से बच रहा है।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

इलाहाबाद विश्वविद्यालय कर रहा नए सत्र के लिए यूजीसी की गाइडलाइन का इंतजार

लखनऊ, इश्क़ और UPSC