in

इलाहाबाद विश्वविद्यालय कर रहा नए सत्र के लिए यूजीसी की गाइडलाइन का इंतजार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) एवं इसके संघटक कॉलेजों में नया सत्र कब से शुरू किया जाए, इसके लिए इविवि प्रशासन के अफसरों को यूजीसी की नई गाइडलाइन जारी होने का इंतजार है। दाखिले के लिए सितंबर के अंतिम सप्ताह से प्रवेश परीक्षा शुरू होगी तो ऐसे में नया सत्र अक्तूबर में शुरू होने की उम्मीद है। इविवि प्रशासन भले ही पुराने छात्रों के लिए 17 अगस्त से ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से नया सत्र शुरू करने की तैयारी तेज कर दी है। लेकिन छात्रनेता ऑनलाइन पढ़ाई का लगातार विरोध कर रहे हैं। ज्ञात हो कि इविवि एवं कॉलेजों में दाखिले के लिए अभी तक प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि तय नहीं की गई है। 

प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई की जा चुकी है। ऐसे में प्रवेश परीक्षा सितंबर के अंतिम सप्ताह में कराई जा सकती है। परीक्षा के बाद छात्र-छात्राओं के प्रवेश लिए जाएंगे और इसके बाद नए सत्र की शुरुआत होगी।

प्रवेश परीक्षा कराने और नवप्रवेशियों के लिए नया सत्र शुरु करने के लिए इविवि प्रशासन अभी तक यूजीसी के गाइड लाइन का इंतजार कर रहा है। प्रवेश प्रकोष्ठ के डॉयरेक्ट प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि गाइडलाइन आने के बाद सितंबर के अंतिम सप्ताह से प्रवेश परीक्षाएं कराई जाएगी। प्रवेश में तकरीबन एक महीने का वक्त लगेगा। ऐसे में स्नातक के लिए 25 अक्तूबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराके नव प्रवेशियों के लिए कक्षाएं शुरू कराने की उम्मीद है।

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

जानिए अमिताभ बच्चन का प्रयागराज के फूलों वाले बंगले से क्या था कनेक्शन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय और कॉलेजों के अंतिम वर्ष के 15 हजार छात्र परीक्षा देंगे