in

इविवि में प्रवेश परीक्षा को लेकर यूजीसी की गाइडलाइन का इंतजार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में नए सत्र में दाखिले के लिए कोरोना काल में प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। क्योंकि इविवि प्रशासन प्रवेश परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से जारी की जाने वाली गाइडलाइन ( UGC Guidelines 2020 ) का इंतजार कर रहा है। यूजीसी की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद प्रवेश प्रकोष्ठ बैठक कर प्रवेश परीक्षा पर अंतिम निर्णय लेगा।

ज्ञात हो कि इविवि प्रवेश के लिए 25 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। कोरोना के चलते इस दौरान देश में लॉकडाउन लागू था। छात्रनेताओं ने आवेदन प्रक्रिया का विरोध किया था। इस पर आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। पुन: दस मई से आवेदन चल रहा है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई तय की गई है। ऐसे में प्रवेश प्रकोष्ठ की ओर से एक अगस्त को प्रवेश परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। जबकि केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-2 31 जुलाई तक लागू कर दिया गया है। ऐसे में प्रस्तावित तिथि पर प्रवेश परीक्षा कराना संभव नहीं होगा।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि अभी यूजीसी की ओर से प्रवेश परीक्षा के संबंध में गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। गाइडलाइन आने के बाद बैठक कर प्रवेश परीक्षा के संबंध में जरूरी फैसले लिए जाएंगे।

सोर्स: हिंदुस्तान

Written by AU Beat Media

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading…

0

‘जिस छात्र को डिग्री दो उसे अपने यहां शिक्षक भी बनाओ’ वाला फॉर्मूला बरबाद कर रहा है

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लगेगी महामना पं० मदन मोहन मालवीय जी की भव्य प्रतिमा